टिश्यू पेपर बनाने का बिजनेस कैसे शुरू करें?

0
6

|| It’s okay? , टीपेपर बनाने व्यवसाय हिंदी में, भारत में कागज का व्यवसाय कैसे शुरू करें, भारत कागज बनाने का व्यवसाय कैसे करें, कागज बनाने का व्यवसाय कैसे शुरू करें, भारत में कागज कागज बनाने का व्यवसाय कैसे शुरू करें, कागज बनाने का व्यवसाय व्यवसाय व्यवसाय कैसे कैसे कैसे कैसे कैसे It’s okay? |

:- हाल के दिनों हैंड नैपकिन य me यह मॉल, रेस्तर iples, कैफे, चाय और कॉफी दुकानों, बार और वाहन जैसे सभी वाणिज्यिक आउटलेट्स में में स्वतंत Pray. इन दिनों हर कार में सॉफ्ट वाइप्स (टिशू पेपर बिजनेस कैसे करें) का एक होता है ।।।।।। ।।।।।। देश के घरों में कपड़े के नैपकिन के टिशू पेपर को प्राथमिकता दी है क्योंकि आप एक बार इस्तेमाल बाद टिशू पेपर को आसानी से नष्ट कर सकते हैं हैं।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

एक पेपर टिश्यू पेपर का एक टुकड़ा है जिसका हाथों या चेहरे को साफ करने लिए किया ज me goes पेपर का उपयोग रेस्तरां, पार्टियों, ब्यूटी पा पा isions फास्ट फूड की बढ़ती संस्कृति संस्कृति के साथ हमारे की आदतों को प्रभावित करने करने के के के के के पेपर नैपकिन की मांग लगanzas लग बढ़ी।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। है है है है है है है है है है है है है है है है

रूमाल आसानी जीवाणु के संपर्क में आता है और पुन: उपयोग किया जाता, तो यह की समस्याओं या अन्य कई समस्याओं का क क क क क बन बन है है है ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। यgon. रूमाल के विकल्प के रूप में टिशू पेपर उपयोग की बढ़ती मांग का अन्य कारण प्रयोज्य आय में वृद्धि है ।।।।।।।।।।।।।। हमारे हाथों पोंछने के लिए इस्तेमाल किए जाने अलग-अलग के कपड़ों की तुलना टिश्यू पेपर को आसानी से किया जा जा सकता है (How to start paper paper in Hindi). समाज के वर्गों में बाइओडिग्रेड्डबल उत्पादों के उपयोग के में जाग ¢ बढ़ बढ़ endr

टिश्यू पेपर कैसे शुरू करें और लाखों कमाएं (टिशू बनाने बनाने का बिजनेस में)

अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना हमेशा एक अच्छा विचारचारा टिश्यू पेपर हल्का कागज या क्रेप पेपर होता है जो लिग्नोसेल्युलोज रेशेद रेशेद Okendrza सामग्री से होता है, जिसे पर पेपर पल्प के ूप में ज ज ज ज guna ज na है ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।.

टिश्यू पेपर एक ऐसा व्यवसाय है जो कम निवेश साथ भारी रिटर्न प्रदान करता ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। टिश्यू पेपर बिजनेस में छोटे और बड़े दोनों स्तर पर संभव है. टिश्यू पेपर उद्योग भारत में कागज उद्योग में एक नए-कपgon.

लगभग 2 से 5 लोग एक पेपर निर्माण व्यवसाय शुरू क û के लिए लिए पर्य EF Words एक की मदद से प्रशिक्षण। प्रशिक्षक कुछ एजेंसियां ​​हैं जो टिशू पेपर मशीनरी निर्माण इकाइयों पर निःशुल्क प् ع आप आप संपर्क कर सकते हैं अपने कर्मचारियों को निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान प्रदान कर सकते ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।

हिंदी में टिश्यू पेपecer

भारत में नैपकिन निर्माण व्यवसाय शुरू करने के लिए न्यूनतम कच्चे माल की आवश्यकता ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। बड़े जंबो पैकेट्स में आएंगे और इन रोल्स अपनी इच्छा के अनुसार साइज देना. इसके अलावा, अगर आप को डाई करना चाहते हैं, तो आपको से डाई खरीदने की जरूरत ।।।।।।।। ।।।।।।।।

टिश्यू पेपर व्यवसाय में आवश्यक कुछ प्रमुख कच्चे में निम्नलिखित शामिल हैं ।।।।।।।

जंबो पेपर रोल य follow. कागज के ग्र म प्रति वर्ग मीटर म म म म) ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। है है है है है है electric electric

  • See More
  • लपेटने वाला कागज
  • गोंंद
  • सिलोफ़न
  • जल

Please follow.

It’s okay? (भारत टिश्यू पेपर मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस कैसे शुरू करें हिंदी)

आरंभ करने लिए, आपको यह तय करने आवश्यकता है कि आप किस प् ع का उत्पाद बनाना चाहते हैं ।।।।।। ।।।।।। क्या यह टिशू पेपर, हैंड व follow. इनमें से श्रेणी के लिए आकार और बाजार की मांग अलग-अलग ।।।।।।।।।।

टिश्यू पेप ECER आपको यह सुनिश सुनिश utar इसके बाद जरूरी लाइसेंस मिल है।।।।।।।।।।।।।।।। आप अपना टिश्यू पेपecer यह भी शामिल है

घर का बना टिशू पेपर

  • यदि आप रोल से शुरू करते हैं, तो आपको उन्हें करने की आवश्यकता नहीं ।।।।।।।।। यदि आप टिश्यू चाहते हैं, तो आपको विशेष का उपयोग करना होगा। यदि आप रोल का उपयोग नहीं कर रहे, तो आपको खरीदे पेपर को लुगदी करने की आवश्यकता होगी ।।।।।।।।।।
  • दूसरे में जंबो रोल को अच्छी तरह से तक धोना शामिल है जब कि नमी बाहर न निकल जाए। इस प्रक्रिया को ‘दबाना’ कहते हैं।
  • पल्प के मामले में, आपको पल्प को सुखाना होगा। आप एक रोलर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। रोलर की गर्मी पल्प को अच्छी तरह से सुखा देती है। इस प्रक्रिया को ‘रेंगना’ कहते हैं।
  • एक बार जाने के बाद, आप कागज की शीट को अपनी जरूरत के अलग-अलग आकार में काट ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। यह अंतिम प्रक others है और इसे ‘कटिंग एंड रीलिंग’ कहा जाता हा
  • आपके चरण में टिशू पेपर को पैक करना ह यह अक्सर पैकेजिंग मशीनों मदद से किया जाता है॥
  • आपका टिश्यू अब आपके डीलरों और वितरकों को के लिए तैयार है।

मशीन ने टिशू पेपर बनाया

आप एक के लिए अपने उत्पादन के अनुसार में निवेश कर सकते ।। मशीन से बना टिशू पेपर एक सरल प्रक्रिया है। इसमें न्यूनतम म Siguz आप उन कर importer यह प्रक others समय और कुशल है और पतले टिशू पेपर प्रदान करती ।।।।।। ।।।।।।

टिश्यू बन follow

किसी भी में आवश्यक मशीनरी और उपकरण पूरी तरह से व्यवस व्यवस endr विभिन्न वाली विभिन्न प्रकार की मशहथ एक बार आपके पास उत्पादों का सटीक खाका हो जाने के बाद, आप सही मशीन का चयन चयन सकते हैं ।।।।।।।।। ।।।।।।।।। ।।।। नीचे कुछ दी गई हैं जिन पर आपको करने की आवश्यकता है।

  • बिजली आवश्यकता – अधिकांश मशीनें 440 बिजली वोल्टेज और 50 हर्ट्ज और 2.2 किलोवाट साथ काम करती हैं ।। ।।
  • पांच कामकाजी चौड़ाई – 20, 270, 300, 330 और 400 मिमी। आपको यह समझने की जरूरत है कि आप क्या
  • पेपर फोल्डिंग शेप-मशीनें पेपag.
  • प्रिंटिंग और के लिए मशीनें – यह उत्पाद के अनुसार।।
  • ट्रांसमिशन – ज्यादातर मशीनें ‘टाइमिंग बेल्ट’ ते थाथ ऀ

आपको उत्पादन मात मात का आकलन करना होगा, यदि आवश्यक उचित उचित तकनीकी सलाह लेनी और फिर मशीनें खरीदनी होंगी ।।।।।।।।।।।।।।। लगभग सभी उत्पादन प्रक्रिया के दौरान कर्मचारियों और मालिकों प्रशिक्षण प्रदान करती हैं ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।

टिश्यू मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस के लिए वर्किंग कैपत ivamente

किसी भी में आवश्यक पूंजी की मात others आपके व्यवसाय के पर निर्भर करती है ।।।।।।।।।।। यदि आप छोटे पैमाने पर शुरू करते हैं और व्यवसाय घर से चलाते हैं, तो 5 से 6 लाख रुपये निवेश और कम से कम 6 लाख रुपये की कार्यशील पूंजी पूंजी की आवश्यकता होती है, जिससे 10 लाख लाख से 12 लाख हो जाते हैं। यह राशि आपको 1 करोड़ रुपये का वार्षिक कार कार ला सकती है है यह आपको लगभग लगभग लाख लाख रुपये से से लाख रुपये का शुद्ध लाभ कमा सकती ।।।।।।।।।।।।।।।।।। सकती सकती सकती सकती सकती सकती सकती सकती सकती सकती ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।

Keep going.

किसी भी को शुरू करने से पहले आपको उसके लिए आवश utar लाइसेंस और किसी भी व्यवसाय में आवश्हथक टिशू निर्माण व्यवसाय शुरू करने के लिए निम्नलिखित अनिव अनिव अनिव के दस्तावेज दस्तावेज हैं हैं हैं हैं हैं हैं ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं

  • व्यापार ल continue.
  • कंपनी ivamente
  • अन follow.
  • सूक्ष्म, लघु और मध्यम मंत्रालय मंत्रालय (एमएसएमई) पंजीकरण – यह ऑनलाइन कर सकते हैं ।।।।।।।।। ।।।।।।।।। आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों का प्रमाण अपलोड कताह
  • फैक्टरी लाइसेंस।
  • बिक्री कर पंजीकरण प्रमाणपत्र।
  • जीएसटी पंजीकरण
  • आयातक-निर्यातक (आईईसी) कोड/नंबर-केवल जब आप अपने उत्पादों को करने की योजना बना रहे हों ।।। ।।।
  • व्यक्तिगत आईडी प्रमाण – पैन और कार कार pto, बिजली बिल, आवासीय पता।
  • व्य follow “

टिश्यू पेपर प्रक्रिया प्रक्रिया पेपर निर्माण निर्माण प्रक प्रक हिंदी में)

Others

लुगदी और रंग: सॉफ्ट टिश्यू पेपर बन Follow पहले आपको पेपर पल्प बनाने की जरूरत है। आप इसे पुनर्नवीनीकरण सामग्री से बना सकते हैं।

आपको फ ​​​​continue. फिर आपको को एक मिक्सिंग टैंक में डालना होगा जहां निर्म endr घरेलू प्रयोजनों लिए उपयोग किए जाने वाले पेपर आमतौर पर सफेद रंग के होते ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। आप चाहें पिग्मेंटेड रंगों की एक श्रृंखला के साथ एंड मैच कर सकते ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।

दबाने से: फिर, आपको नमी को ब follow. ऊतक को का मुख्य उद्देश्य प्रक्रिया के अगले चरण प्रवेश करने के लिए इसे सूख me

लताएं: यहां पल्प को हीटेड ड्र ड्र यर्स के जरिए प्रोसेस किया जाता ।।।।। ।।।।। यह की प्रक्रिया को तेज करने में मदद एक रोलर गूदे को तेज से सुखाता है।

काटना और रीलिंग: यह प्रक्रिया का अंतिम चरण है। यहां कागज के लंबे टुकड़ों को आवश्यक आकार में काटा हाज यह ऊतक विभिन्न आकारों में काटता है जिनका उपयोग उद्देश्यों के लिए किया जाता ।।।।।।।।। ।।।।।।।।।

सबसे पहले लोगों की डिमांड को समझन me इस प्रकार व्यवसाय के लिए व्यवसाय इकाई करने से पहले पानी की कनेक्टिविटी, बिजली, यात्र ija में आसानी अन्य महत्वपू महत्वपू ण ण कारक हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।. आप अपने घर से एक छोटा सा व्यवसाय शुरू कर सकते ंैंैंैं

टिश्यू पेपर बन follow “

प्रश्न: क्या टिशू पेपर अच्छा व्यवसाय करता है?

उत्तर: यह भारत सबसे अधिक लाभदायक निर्माण व्यवसाय विचारों में से ।।।।।।। ।।।।।।। प्रक others शु must

प्रश्न: टिशू पेपर कैसे बनाया जाता है?

उत्तर: टिश्यू पेपर पेपर मशीन पर बनाया जाता है जिसमें हवा के हुड के साथ से गर्म होने वाला एक सुखाने वाल वाल Take कच्चा माल पेपर पल्प है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। Follow

प्रश्न: क्या टिशू पेपर की समाप्ति तिथि होती है?

उत्तर: जब तक टिशू पेपर को गीला नहीं करते हैं धूल और गंदगी अपने टिशू पेपर पैकेजिंग में नहीं देते हैं, तब तक उत्पाद वर वर वर य दशकों तक सकत सकत है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है ।।।।।।।। टिश्यू पेपर से घिसता नहीं है है, इसलिए थोक उत्पाद खरीदना त त विकल्प लगता है ।।।।।।।।।।

Source: Digitalindiangov.com Digitalindiangov.com article publication Share our site with your friends and social networks like WhatsApp, Telegram, Facebook and Instagram Thank you

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here